Saturday 3 August 2019

ULLU की पेशकश हलाला का फ़र्स्ट लुक जारी



मशहूर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Ullu अब अपनी एक और बेहतरीन पेशकश यानि वेब सीरीज़ हलाला के साथ हाज़िर है। हलाला मुस्लिम समाज में तीन तलाक के बाद तलाकशुदा महिलाओं के हालात पर बनाई गई एक‌ जज़्बाती सीरीज़ है। हलाला Ullu के सर्वेसर्वा और निर्माता-फ़िल्मकार-व्यवसायी  mjविभू अग्रवाल की प्रस्तुति है, जिसे फ़ाल्गुनी शाह के ड्रीम इमेज के सहयोग से बनाया गया है जबकि इसका निर्देशन‌ किया है दीपक पांडे ने।

टीवी शो शुभान अल्लाह की अपार सफलता और फिर उसी मोड पर, कोड ब्लू और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर फ़िल्मों और वेब सीरीज़ के बाद Ullu द्वारा बनाई गई हलाला न सिर्फ़ अपने देश, बल्कि एशिया की मुस्लिम बहुल इलाकों में तीन तलाक के बाद मुस्लिम महिलाओं की होनेवाली बदत्तर हालातों पर केंद्रित एक झकझोर कर देनेवाली सीरीज़ है।

तीन तलाक के बाद किसी भी महिला को हराम घोषित कर दिया जाता है जिसके बाद वो फ़ौरन किसी और मर्द से शादी कर उसे अपना पति नहीं बना सकती है। इतना ही नहीं, इस्लामिक कानून के मुताबिक, अगर तलाकशुदा महिला को अपने पहले पति के पास दोबारा लौटना हो, तो पहले उसे किसी और मर्द के साथ हमबिस्तर होना पड़ेगा और उससे शादी‌ करनी पड़ेगी। इस क्रूर रिवाज़ को निभाए बग़ैर तलाकशुदा महिला अपने पहले पति के पास कतई नहीं लौट सकती है।

हलाला एक प्रेमी युगल द्वारा प्यार के लिए किए गए समझौते, एक‌ निडर‌ महिला के साहसी सफ़र और उसके आंतरिक द्वंद्व की कहानी है। इस सीरीज़ के लिए कास्टिंग करना भी‌ कम पेचीदा काम नहीं था। ऐसे में हलाला में मंजे हुए कलाकारों के साथ साथ नए कलाकारों को भी मौका दिया गया है। ये सभी कलाकार इस बार एक नए माध्यम के ज़रिए फिर से अपने अभिनय का जलवा दिखाने को बेताब हैं।

 Ullu द्वारा निर्मित हलाला में मशहूर सीरियल दिया और बाती हम की पॉपुलर अभिनेत्री दीपिका सिंह, जोधा अकबर में काम कर चुके रवि भाटिया, चिड़िया घर में नज़र आनेवाली शफ़ाक नाज़, मोह मोह के धागे फ़ेम एजाज़ खान अहम किरदारों में दिखाई देंगे। ग़ौरतलब है कि जानी-मानी व प्रतिभाशाली अभिनेत्री और डांसर नीलिमा अज़ीम इस सीरीज़ में शफ़ाक के तौर पर एक मां के रोल में नज़र आएंगी। नीलिमा सीरीज़ के लीड किरदार में होंगी जबकि एजाज़ और रवि उनके पति के रोल में दिखाई देंगे। इस बहुप्रतीक्षित सीरीज़ में दीपिका एक वकील के किरदार में नज़र आएंगी।

उल्लेखनीय है Ullu को सबस्क्राइब करने‌ की सालाना फ़ीस महज़ 36 रुपए है और इतने कम रुपयों में उसके ग्राहक विविध तरह के वेब सीरीज़ देख सकते हैं,‌ फिर चाहे बात ड्रामा, हॉरर,‌ सस्पेंस, थ्रिलर सीरीज़ की हो या फिर कॉमेडी शोज़ की हों, Ullu पर हर तरह का मनोरंजन उपलब्ध है। Ullu के पास ओरिजनल और सिंडिकेटेड कंटेट‌ की एक बड़ी लाइब्रेरी है, जिसके तहत वो कहीं भी रहकर 24 घंटे ओरिजनल फ़ीचर, शॉर्ट व डॉक्यूमेंट्री फ़िल्में, बहुभाषी कंटेट, गाने, ऑडियो लिस्टिंग आदि सभी का लुत्फ़ उठा सकते हैं। Ullu की एक बड़ी ख़ासियत ये है कि आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के इसके वीडियो कंटेट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। Ullu एप्लिकेशन ऐप स्टोर में iOS और गूगल प्ले स्टोर‌ में एंड्रॉइड पर उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment